सीईओ ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश मतदान केंद्रों पर छाया, पानी सहित आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें

  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    S-13-04-2019-1.doc

Description

सीईओ ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए निर्देश
मतदान केंद्रों पर छाया, पानी सहित आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें

जयपुर, 13 अप्रेल। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद कुमार ने राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को लोकसभा आम चुनाव-2019 के तहत प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर छाया, पानी सहित आवश्यक न्यूनतम आधारभूत सुविधाएं सुनिश्चित करवाए जाने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को प्रेषित पत्र में कहा है कि  लोकसभा आम चुनाव की मतदान तिथि के दौरान लू एवं अत्यधिक गर्मी रहने की पूर्ण सम्भावना है। इसे देखते हुए सभी जिला निर्वाचन अधिकारी अपने-अपने जिले के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान तिथि से पूर्व छाया, पानी एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। 

श्री आनंद कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सभी सेक्टर अधिकारियों से इस संबंध में प्रमाण पत्र लें कि मतदान केंद्रों पर छाया, पानी सहित आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। उन्होंने ये व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के लिए सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को भी निर्देश देने के लिए कहा है। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्राें पर लम्बी कतारों की स्थिति में कतार के रास्ते पर छाया तथा मतदाताओं के लिए बैठने के स्थान पर शेड की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।उन्होंने कहा है कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मतदान केंद्रों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। 

----

Supporting Images