जल जीवन मिशन पर मिशन मोड पर कार्य करें -मुख्य सचिव

जल जीवन मिशन पर मिशन मोड पर कार्य करें  -मुख्य सचिव
  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    P-1.docx

Description

जल जीवन मिशन पर मिशन मोड पर कार्य करें 
-मुख्य सचिव


जयपुर, 9 अक्टूबर। जल जीवन मिशन पर मुख्य सचिव श्री डी बी गुप्ता ने शासन सचिवालय में बुधवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली।

श्री गुप्ता ने कहा कि जल जीवन मिशन पर मिशन मोड में काम करना होगा जिससे राज्य में हर घर में पानी का कनेक्शन मिल सके। उन्होंने कहा कि मिशन के अन्र्तगत राज्य में 98 लाख घरों में जल कनेक्शन जारी किये जाने है। उन्होंने कहा कि मिशन के अन्र्तगत गांवों में पानी की उपलब्धता भी 40 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन से बढ़ाकर 55 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन किया जाना है।

मुख्य सचिव ने कहा कि इस मिशन की क्रियान्विति पहले से गठित राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन के अन्र्तगत की जाएगीे। उन्होंने कहा कि जिलों में जिला जल एवं स्वच्छता समिति तथा पानी समिति गठित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को जल जीवन मिशन से संबधित निर्धारित लक्ष्यों को समयावधि पूर्ण करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री संदीप वर्मा ने मिशन के अन्र्तगत चल रहे प्रोजेक्ट, राज्य पानी नीति, अन्य विभागों की भूमिका सहित विभिन्न मुद्दो पर प्रस्तुतिकरण के माध्यम से चर्चा की। 

इस अवसर पर अतिरिक्त प्रमुख शासन सचिव, वित्त श्री निरंजन आर्य, सचिव, वित्त (बजट) श्री हेमन्त गेरा सहित जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा वित्त विभाग के अधिकारी मौजूद थे।



---

Supporting Images

जल जीवन मिशन पर मिशन मोड पर कार्य करें  -मुख्य सचिव जल जीवन मिशन पर मिशन मोड पर कार्य करें  -मुख्य सचिव