राजसमन्द में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक नियम, कायदे, कानून से ऊपर कोई नही - राजस्व मंत्री

राजसमन्द में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक नियम, कायदे, कानून  से ऊपर कोई नही - राजस्व मंत्री
  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    Y-4.docx

Description

राजसमन्द में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक
नियम, कायदे, कानून  से ऊपर कोई नही
- राजस्व मंत्री 

    जयपुर, 9 अक्टूबर। राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने कहा कि विभाग में नियम कायदे कानून महत्वपूर्ण है, जिन कोई नहीं है, हम सभी को उनके दायरे में रहकर कार्य करना चाहिये। उन्होंने कहा कि विभाग के मुखिया होने के नाते सही गलत की जिम्मेदारी मेरी बनती है, साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग की समस्याओं के निराकरण का प्रयास करेंगे।

    राजस्व मंत्री श्री चौधरी बुधवार को राजसमन्द जिला कलक्टर कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाग में  नियमों की सख्त पालना होनी चाहिये नियमों से उपर कोई नही है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी इन्ही के दायरे में आते है।

    राजस्व मंत्री ने बैठक में राजस्व प्रकरणों के बारे में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा कर जिनमें डी.एल.आर.एम.पी, खातेदारी, गैर-खातेदारी, आनलाईन, राजस्व प्रकरणों का निस्तारण, जमाबंदी, पटवारी भर्ती, राजस्व विभाग में भर्ती एवं प्रमोशन आदि पर चर्चा कर अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटलाईजेशन, आनलाईन करने व राजस्व प्रकरणों में प्रगति लाने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने निर्धन वर्ग को लाभान्वित करने व उनके हितों का विशेष ध्यान रखने के लिये कहा।

        बैठक में राजसमन्द जिला कलक्ट श्री अरविन्द कुमार पोसवाल ने विभाग के जिले में लम्बित प्रकरणों के बारे में क्षेत्रवार कुम्भलगढ, रेलमगरा, गढबोर, राजसमन्द आदि के बारे में बकाया प्रकरणों के बारे में बताया एवं उनके निस्तारण के निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राकेश कुमार, उपखंड अधिकारी श्री सुरेश खटीक, सभी उपखंडों के उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और सम्बन्धित विभागों के कार्मिक उपस्थित थे।

---


Supporting Images