आवासन मंडल ने कोचिंग हब बनाने के लिए मांगे प्रस्ताव और सुझाव

  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    Y-5.docx

Description

आवासन मंडल ने कोचिंग हब बनाने के लिए मांगे प्रस्ताव और सुझाव

जयपुर, 9 अक्टूबर। राजस्थान आवासन मंडल द्वारा जयपुर के प्रतापनगर में हल्दीघाटी मार्ग पर कोचिंग हब बनाने के लिए कोचिंग संचालकों से प्रस्ताव और सुझाव आमंत्रित किए हैं।

आवासन मंडल आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने बताया कि प्रतापनगर के हल्दीघाटी मार्ग पर आवासन मंडल के स्वामित्व वाली भूमि अभी वाणिज्यिक और संस्थानिक उपयोग के लिए आरक्षित है। इस जमीन के बेहतर उपयोग के लिए यहां कोचिंग हब बनाने की कार्ययोजना बनाई जाएगी।  

श्री अरोड़ा ने बताया कि जयपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए हजारों छात्र प्रतिवर्ष आते हैं। शहर में रिहायशी क्षेत्रों में अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटरों की वजह से आम लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। यहां चलने वाले अधिकांश कोचिंग संस्थानों के पास मापदंडों के अनुसार न तो भवन हैं और न ही पार्किंग के लिए उपयुक्त स्थान। 

उन्होंने बताया कि आवासन मंडल की योजना है कि इस इलाके को कोचिंग हब बनाया जाए, जहां कोचिंग संस्थान छात्रों की सुविधा के अनुसार भवन निर्माण करवा सकें ताकि आमजन को भी कोई परेशानी न हो और विद्यार्थियों को अध्ययन के लिए उपयुक्त माहौल मिल सके। 

आवासन आयुक्त ने बताया कि कोचिंग संस्थानों से प्रस्ताव और सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे, कि उन्हें किस तरह के भूखंड चाहिए, जहां वे छात्रों के लिए उपयोगी भवन बना सकें। इस योजना से आमजन को भी राहत मिलेगी और विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए उपयुक्त स्थान मिल सकेगा। 
---


Supporting Images