बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री

बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री
  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    J-07-11-19-4.docx

Description

बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ
ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री

जयपुर, 7 नवम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण आज गंभीर चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि बायो डीजल पेट्रोलियम डीजल का विकल्प है। इससे पर्यावरण प्रदूषण से होने वाली समस्याओं से बचा जा सकता है। 

श्री गहलोत गुरूवार को जोधपुर में बायो डीजल की खुदरा ब्रिकी के लिए बायो फ्यूल प्राधिकरण द्वारा पंजीकृत बायो डीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट के शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के हालात पर्यावरण प्रदूषण के कारण खराब हैं। वहां का पर्यावरण बेहद चिंताजनक स्थिति में पहुंच गया है। 

मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए का कि देश में राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त पहला बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का राजस्थान में शुभारम्भ हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण प्रदूषण की रोकथाम के प्रयास करने के साथ ही प्रदेश में रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में तेजी से कदम बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए राज्य सरकार संकल्पित है। 

श्री गहलोत ने कहा कि विंड एनर्जी के क्षेत्र में प्रदेश में जैसलमेर में 2 मेगावाट का पहला प्लांट लगा था। आज प्रदेश में करीब साढ़े चार हजार मेगावाट पवन ऊर्जा उत्पादित हो रही है। उन्होंने कहा कि सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में भी राजस्थान अग्रणी प्रदेश के रूप में उभरा है। 

समारोह को बायोडीजल एसोसिएशन अॅाफ इंडिया के अध्यक्ष श्री संदीप चतुर्वेदी एवं श्री विपिन परिहार ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर उप मुख्य सचेतक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी, विधायक श्री हीरालाल मेघवाल, श्रीमती मनीषा पंवार, राजसीको के पूर्व चेयरमैन श्री सुनील परिहार, जोधपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व चेयरमैन श्री राजेन्द्रसिंह सोलंकी, समाजसेवी श्री जसवन्त सिंह कच्छवाह सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे। 


Supporting Images

बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री बायोडीजल मोबाइल रिटेल आउटलेट का शुभारम्भ ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण प्रदूषण गंभीर चिंता का विषय - मुख्यमंत्री